देश - विदेश

….जब पत्रकार के सवाल पर तिलमिलाए BJP प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, कहा – क्या आप कांग्रेस के आदमी हो….पत्रकार ने भी दिया काउंटर जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला

बुधवार को छत्तीसगढ़ में लोकसभा तैयारियों की समीक्षा करने आए भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन एक सवाल पर पत्रकारों को हो कांग्रेसी कह डाले |  उनसे भाजपा की हार की जिम्मेदारी लेने से जुड़ा सवाल पूछने पर अपना आपा खो बैठे छत्तीसगढ़ प्रभारी ने पत्रकारों से उल्टे सवाल दाग दिया कि क्या आपलोग कांग्रेस के आदमी हो? इसके चलते वहां वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो गई । उन्होंने पत्रकारों से यह भी कहा कि पार्टी की हार की जिम्मेदारी मेरी है, लेकिन मुझे पद पर बना रहना है या नहीं ये आप पत्रकार नहीं, मेरी पार्टी तय करेगी ।

पत्रकारों ने छत्तीसगढ़ में हार की समीक्षा किए जाने को लेकर सवाल पूछा था । इसके जवाब में अनिल जैन ने एंटी इनकंबेंसी को हार की सबसे बड़ी वजह बताई । उन्होंने कहा इस बात को स्वीकार किया कि कांग्रेस की जन घोषणा पत्र में किए गए वादे का भी असर हुआ, लेकिन पत्रकारों ने जब यह पूछा कि आप प्रदेश प्रभारी हैं, क्या आप हार की नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेते? इस पर जैन भड़क गए। उनके इस अंदाज पर पत्रकार वार्ता में मौजूद पत्रकारों ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। बाद में अनिल जैन ने इस पर खेद जताया।
दरअसल भाजपा को मिली करारी हार की समीक्षा को लेकर ये बैठक बुलाई गई थी। पत्रकारवार्ता को भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन संबोधित कर रहे थे । इसी बीच किस पत्रकार ने उनसे पूछ लिया कि क्या आप भाजपा की इस करारी हार की जिम्मेदारी लेंगे? पत्रकार के सवाल से तिलमिलाए अनिल जैन पत्रकार को डांटते हुए कहा कि कौन जिम्मेदारी लेगा क्या ये आपलोग तय करेंगे? आप लोगों को ये अधिकार किसने दिया । क्या आपलोग कांग्रेस के आदमी हो? इस पर वहां मौजूद पत्रकारों में भी आक्रोश व्याप्त हो गया। तत्काल पत्रकारों ने उनकी पत्रकारवार्ता का बहिष्कार कर दिया।

Back to top button
close